Saturday, January 25, 2014

'बिजली सस्ती नहीं हुई तो करूंगा आत्मदाह'

Power tariff cut demand Nirupam threatens self immolation
कांग्रेस नेता और पार्टी महासचिव संजय निरुपम ने मुंबई में बिजली दरें न घटाए जाने पर आत्मदाह की धमकी दी है।

कांदीवली में रिलायंस एनर्जी के दफ्तर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे निरुपम ने कहा कि अगर बिजली दरें सस्ती नहीं की गई तो वह रिलायंस एडीए ग्रुप के प्रमुख अनिल अंबानी के घर के बाहर आत्मदाह कर लेंगे।

निरुपम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण मुंबई में बिजली सप्लाई कर रही सभी बिजली कंपनियों का ऑडिट कराने का ऐलान करें।

तीन दिन से भूख हड़ताल पर बैठे कांग्रेस नेता का कहना है कि वह स्वस्थ हैं। उनका शुगर लेवल जरूर ऊपर-नीचे हो रहा है लेकिन जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होते वह यहां से नहीं उठेंगे।

इसी महीने महाराष्ट्र सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में बिजली की दरें 20 फीसदी घटा दी थीं। लेकिन मुंबई को इस फैसले से बाहर रखा गया था।

महाराष्ट्र सरकार के हालिया फैसले में घरेलू उपभोक्ताओं, उद्योग और पावरलूम के लिए बिजली दरें 20 फीसदी सस्ती कर दी गई थीं। हालांकि यह छूट 300 यूनिटों से ज्यादा बिजली की खपत पर लागू नहीं होगी।

राज्य की बिजली डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी महावितरण पूरे राज्य में बिजली सप्लाई करती है। जबकि मुंबई में टाटा पावर, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर और वृहनमुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग बिजली की सप्लाई करती है।

No comments:

Post a Comment