Monday, March 24, 2014

ज्योतिरादित्य के लिए राज परिवार उतरेगा मैदान में

family will be there in election battle with jyotiraditya
मध्यप्रदेश में गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर मौजूदा सांसद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य के पक्ष में इस बार पूरा राज परिवार उतरने की तैयारी कर रहा है।

भाजपा ने यहां पर सिंधिया परिवार के धुर विरोधी जयभान सिंह पवैया पर दांव खेला है। उन्होंने भी मैदान में आते ही राज परिवार को अपने निशाने पर ले लिया हैं।

इसके बाद राज परिवार ने आरोप प्रत्यारोप में उलझने के बजाए सड़कों पर उतरकर सीधे मतदाताओं से संपर्क साधने की तैयारी की है।

फिलहाल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनाव अभियान की कमान उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने संभाल रखी हैं।

जयविलास पैलेस से जुड़े लोगों की माने तो सिंधिया राज घराना बजरंगी नेता और पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया को कतई हल्के में नहीं लेना चाहता और समर्थकों को चुनाव अभियान में जुट जाने के निर्देश दिए गए हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रचार के लिए उनकी मां राजमाता माधवीराजे सिंधिया, उनकी बहन और जम्मू की युवरानी चित्रांगदा सिंह भी जल्दी ही गुना-शिवपुरी पहुंचेंगी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया भी जनसंपर्क करेंगे। वह पिछले चुनावों में भी अपने पिता के लिये रोड-शो कर चुके हैं।
ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पिता माधवराव सिंधिया के निधन के बाद 2002 में हुए उपचुनाव से यहां पर लगातार सांसद हैं। इसी बीच किसी जमाने में सिंधिया के खासमखास रहे पूर्व विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी ने भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।

रघुवंशी की गिनती खुद भी जनाधार वाले नेताओं में होती हैं। भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया कहते हैं कि मेरी लड़ाई तो जनता लड़ रही हैं।

No comments:

Post a Comment