Tuesday, March 25, 2014

साले ने किया प्रेम विवाह तो जीजा को गांव छोड़ने की सजा

Khap panchayats justice
साले का प्रेम विवाह करना उसके जीजा को महंगा पड़ गया। साले के इस कारनामे की जीजा को बड़ी भारी सजा मिली है, पंचायत ने उसे गांव से निकल जाने का फरमान सुनाया है।

पढ़े, कमरे में अकेले थे बहन और दोस्त, कर दी हत्या

मामला हरियाणा के नरवाना का है। जहां गांव धरोदी की एक 20 वर्षीय युवती ने अपने परिजनों को बताए बिना गांव रंभा (करनाल) निवासी सुनील के साथ 22 मार्च को प्रेम विवाह कर लिया। शादी के बाद उसे हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी।

पढ़े, जिस्मफरोशी से इनकार किया तो हैवानों ने काटे स्तन

दोनों एक ही जाति से संबंधित हैं और बालिग हैं। सुनील की बहन गांव धरोदी में बलराज के साथ विवाहित है। लड़की के घर से गायब होने पर परिजनों ने सदर पुलिस में सुनील के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

पढ़े, बच्चा नहीं हुआ, तो अपने पति को मार डाला

22 मार्च को दोनों ने जब प्रेम विवाह किया तो इसकी जानकारी पर युवती के परिजनों ने सुनील के जीजा बलराज पर लड़की को भगाने का आरोप लगाया। जिसको लेकर 23 मार्च को गांव में पंचायत बुलाई गई।

पढ़े, बेटी-दामाद के साथ खेली खून की होली

पंचायत ने दोनों पक्षों की सुनने के बाद फैसला सुनाया कि सुनील के जीजा बलराज का मुंह काला करके गांव में घुमाया जाए और उसे गांव से बाहर निकाल दिया जाए। इस फैसले पर कई लोगों ने एतराज जताया।

पढ़े, रेप के बाद काट लेता था महिलाओं के अंग


जिससे यह फैसला वापस ले लिया गया और उसे तीन दिन में गांव छोड़ने का फरमान सुना दिया गया। जब इस मामले में डीएसपी पूर्णचंद पवार से बात की गई तो उन्होंने मामले से अनभिज्ञता जाहिर की।

No comments:

Post a Comment