Monday, February 24, 2014

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री पर छेड़छाड़ का आरोप

molestation charge against uttarakhand Cabinet minister
उत्तराखंड में सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक कैबिनेट मंत्री पर छेड़छाड़ का आरोप लगा है। एक युवती ने दिल्ली के दक्षिण जिला पुलिस में छेड़छाड़ की शिकायत की है।

सफदरजंग एंक्लेव थाने में मामले की जांच

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंत्री के खिलाफ शिकायत मिलने की पुष्टि की है। हालांकि सोमवार देर शाम तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। मामले की जांच सफदरजंग एंक्लेव थाना पुलिस कर रही है।

पुलिस के अनुसार मामला पिछले वर्ष सितंबर महीने का है। 30 वर्षीय पीड़ित युवती सुमन (बदला हुआ नाम) मूल रूप से मेरठ की रहने वाली है। वह काफी समय से दिल्ली में रह रही है और दिल्ली यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई कर रही है।

कार्यक्रम में मंत्री से मुलाकात हुई

युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि वह कैबिनेट मंत्री को पहले से जानती है। एक कार्यक्रम में मंत्री से उसकी मुलाकात हुई थी।

सितंबर, 2013 में वह मंत्री से ग्रीन पार्क स्थित एक घर में मिलने गई थी। यह घर पहले मंत्री का बताया जा रहा था। मंत्री ने उसे नौकरी दिलवाने के लिए बुलाया था। युवती ने आरोप लगाया है कि घर में मंत्री ने उसके साथ छेड़छाड़ की। मंत्री ने नौकरी लगवाने के लिए अपनी और भी कुछ इच्छाएं रखी। इस घटना से युवती बहुत ज्यादा डर गई थी।

छह महीने बाद शिकायत क्यों

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है कि युवती ने करीब छह महीने बाद शिकायत क्यों दी है। ऐसा तो नहीं है कि उसे जान से मारने की धमकी दी गई हो या डर की वजह से युवती चुप थी।

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवती की शिकायत पर जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी। मामला एक कैबिनेट मंत्री का होने के कारण दक्षिण जिला पुलिस अधिकारी फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं।

अन्य अपटेड लगातार हासिल करने के लिए अमर उजाला फेसबुक पेज ज्वाइन करें.


No comments:

Post a Comment